Tata Punch – सस्ती होने के कारण इस गाड़ी की सेल बढ़ी, बिक्री 1 लाख के पार


 Tata Punch – टाटा मोटर्स एसयूवी ने 10 महीने से भी कम समय में 1 लाख वाहन बेचे हैं। 

उपभोक्ताओं के बीच एसयूवी अधिक लोकप्रिय हो रही है। इस कार का मुकाबला Mahindra KUV100 NXT और Maruti Ignis से है

Tata Punch टाटा मोटर्स की किफायती एसयूवी टाटा पंच को ग्राहकों का खूब प्यार मिल रहा है। लॉन्च के बाद से यह देश की टॉप 10 कारों में शामिल है। जुलाई में भी इसकी अच्छी बिक्री हुई। अब इस एसयूवी ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है।

Tata Punch एसयूवी ने 10 महीने से भी कम समय में 1 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। टाटा मोटर्स ने गुरुवार को अपने पुणे स्थित संयंत्र से टाटा पंच की 1,00,000वीं इकाई को उतारा। पिछले साल अक्टूबर से लेकर जुलाई 2022 तक इस एसयूवी की करीब 94,420 यूनिट्स की बिक्री हुई थी और अब 1 लाखवीं यूनिट की डिलीवरी जल्द की जाएगी।

Tata Punch टाटा मोटर्स का दावा है कि टाटा पंच 1 लाख का आंकड़ा पार करने वाली सबसे तेज एसयूवी है। टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पंच ने 10 महीने की छोटी अवधि में 1 लाख बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया है। यह हमारे ‘न्यू फॉरएवर’ पोर्टफोलियो में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। हमें यकीन है कि पंच को ग्राहकों का प्यार मिलता रहेगा।

Tata Punch टाटा पंच की कीमत 5.83 लाख रुपये से शुरू होकर 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। इसका मुकाबला Mahindra KUV100 NXT और Maruti Ignis जैसी कारों से है। लेकिन कीमत की बात करें तो इसका मुकाबला Nissan Magnite और Renault Kiger से भी है।

Tata Punch – इंजन और ट्रांसमिशन

Tata Punch टाटा पंच में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (86PS/113Nm) मिलता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक 5-स्पीड एएमटी से जुड़ा है। इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 18.82 किमी/लीटर और एएमटी के साथ 18.97 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है।

Tata Punch – 5 सितारा सुरक्षा रेटिंग

Tata Punch फीचर्स की बात करें तो इस माइक्रो एसयूवी में 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल मिलता है। खास बात यह है कि क्रैश टेस्ट में इस कार को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली थी।



एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने